मई का महीना दिल्ली की गर्मी अगर कहीं राहत है तो बस हसीं से भरे इन प्रोग्रामों में है। दिल्ली वाले, यू.पी, वाले हरियाणा वाले देश भर में अपने हसी मजाक के लिए जाने जाते हैं। इन जगहाओं पर हसी मजाक उनके रोजमर्रा के कामों में शामिल हैं। इन्हीं लोगों की बोली और भाषा को लेकर हिन्दी फिल्मों में बहुत लम्बें समय तक कॉमेडी की है।

अब जमाना बदल रहा है। यह स्टेंडअप कमेडियन कॉमेडी ही नहीं करते हैं। इतिहास से लेकर वर्तमान तक कटाक्ष करते हैं। समाज के ताने-बाने को तोड़कर नई तरफ ले जाते हैं। इन लोगों को सुनकर ऐसा लगता है, मजे लेने के लिए दिल्ली में भी बहुत कुछ है।

‘लाफ्टर लाऊंचपैड’

लाफ्टर लाऊंचपैड में आप एक साथ बहुत सारे कमेडियनों को सुन सकते हैं। इस प्रोग्राम में मधुर विरली, स्वाती सचदेवा, मनीस त्यागी,प्रतीश नेरूला,हिमांशु भारद्धवाज  को लाईव सुना जा सकता है।

कब: बृहस्पतवार 16 मई साम 7 बजे
कहां: कैनवास लॉफ क्लब गुडगांव

‘आई थोट फनी होगा’

इस प्रोग्राम में जसप्रीत मुख़्य भूमिका में होंगे। जसप्रीत पंजाबी हैं, इसलिए उनका कंटेट पंजाबी और हिन्दी दोनों भाषाओं में होता है। वह जब बोलते हैं तो मजे खड़े कर देते हैं।

कब: शुक्रवार 17 मई रात 8 बजे
कहां: ड्रेबिल कैफे गुडगांव

‘विपुल गोयल लाईव’

विपुल गोयल भी अच्छे स्टेंडअप कमेडियनों में से एक माने जाते हैं। विपुल भी अपना कंटेट अपने आस पास के लोगों को ऑबजर्व करके ही बनाते हैं। उनका कंटेट जितना जमीनी है, उनकी भाषा भी उतनी ही जमीनी लगती  है। विपुल को सुनते समय अपनी हसी रोक पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।

कब: शनिवार 8 मई रात 9: 30 बजे
कहां: कैनवास लॉफ क्लब गुडगांव

‘उतना कॉन्फीडेंन्स नहीं है भाई’

प्रत्यूष चौबे वाराणसी के एक छोटे से इलाके से आते हैं। उनके बोलने का अंदाज इतना अलग सा है कि कितनी बार तो बिना पंच के ही हसी आ जाती है। प्रत्यूष का कंटेट एक मिडिल क्लास आदमी और उसकी जरूरतों के आस-पास होता है। प्रत्यूष हसाते-हसाते गहरी बात कह जाते हैं, यही उनकी खूबी है।

कब: शनिवार 18 मई 7:30 pm
कहां: कैमियो कैफे गुडगांव

“नॉट जस्ट बनिया’

गौरव गुप्ता सभी जात धर्मों के परे जाकर अपनी ही जात पर खुद हसते हैं और लोगों को हसाते भी हैं। गौरव गुप्ता हिन्दी कमेडियनों में एक जाना पहचाना नाम हैं। यह इस्ट दिल्ली और साऊथ दिल्ली का फर्क़ बहुत ही अच्छे से समझाते हैं।

कब: jरविवार 19 मई शाम 7 बजे
कहां: इमपर्फेक्टों क्लब नोयडा

‘यू आर नॉट रेड़ी’

‘आप रेडी नहीं है’ नितिन मंडल इस प्रोग्राम को लेकर आ रहे हैं। इस प्रोग्राम में आपको नये जॉक्स सुनने को मिलेंगे। इस शो में जाने के बाद ही आपको पता चलेगा कि आप रेड़ी हो की नहींं।

कब: शुक्रवार 24 मई रात 8 बजे
कहां: कम्फोर्ट विला रूमस एण्ड स्वीटस गुडगांव

‘पंचलाईनर्स स्टेंडअप कॉमेडी’

अमित शर्मा इस प्रोग्राम में मुख्य भूमिका में होंगे। अमित अपने लुक से ही कॉमिक दिखाई देते हैं, उनका कंटेंट पॉलीटिक्स, बॉलीवुड और अरबन सोसायटी के इर्द गिर्द होता है।

कब: सर्किल कैफे नई दिल्ली
कहां: रविवार 26 मई रात 8 बजे

स्टेंडअप कॉमेडी में दिलचस्पी रखने वाले लोग अपने पसंद के शो की टिकिट बुक कर सकते हैं।