जैसा नाम वैसा काम-दुनिया में बहुत लोग ऐसे होते हैं, जो अपने नाम के साथ फिट बैठते हैं।बॉलीवुड में जैकी श्रॉफ के बेटे एक्शन हीरो टाइगर श्रॉफ उन्हीं में से एक हैं। टाइगर की तरह ही चुस्त दुरूस्त,टाइगर की तरह ही हाई जम्प,टाइगर जैसी ही फुर्ती टाइगर जैसी ही फिजि़क है। आखिर यह कोई इत्तेफाक़ था या जान बूझकर ही उनके मां-बाप ने उनका नाम बदलकर टाइगर रख दिया।

Tiger-Shroff
source

पूत के पांव पालने में दिख जाते हैं- जैकी श्रॉफ और आयसा श्रॉफ के घर 2 मार्च को एक बच्चे ने जन्म लिया।बच्चे को परिवार की तरफ से जय हेमंत श्रॉफ नाम दिया गया। जय बचपन से ही कुछ अजीब हरकतें करता था। उनके पिता जैकी बताते हैं जय हेमंत जब बहुत छोटे थे,वह जब उन्हें खिलाने के लिए गोद में लिया करते थे। जय अपने हाथों को टाइगर के पंजों की तरह उनके उपर चलाया करता था।उनके चेहरे पर गाल पर जय के नाख़ूनों के निशान बन जाते थे। उन निशानों को देखकर एक दिन आयसा श्रॉफ ने उनसे उन निशानों के बारे में पूंछ लिया- तब उन्होंने बताया अपना जो बेटा है, ये टाइगर की तरह पंजे चलाता है, ये सब इसी के पंजो के निशान हैं।

unseen-photos
source

जय से टाइगर-आयसा श्रॉफ ने जय की हरक़तों पर गौर किया तो वह वाकई टाइगर की तरह पंजे चलाता था। जैकी ने जय का नाम टाइगर श्रॉफ रख दिया, हालांकि जैकी भावुक होकर बोलते हैं- वह हमारी जय है और हमेशा रहेगा भी।

Tiger-Shroff
source

टाईगर बचपन से ही ब्रूस ली के फैन हैं, वह उन्हें फॉलो करते हुए ताईक्कांडों की ट्रेनिंग भी चुके हैं। वह रोजाना हवा में जम्प किक, बॉकसिंग  की प्रेक्टिस करते हैं।

hqdefault (3)
source

टाईगर श्रॉफ की हाल ही में आयी फ़िल्म बागी 2 भी एक भरपूर एक्शन फ़िल्म है।इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया है, फ़िल्म बॉक्स आफिस  पर सही चल रही है। फिल्म देखने के बाद दर्शकों की राय है जिस तरह की फुर्ती एनर्जी उनमें है वह सच ही में टाइगर है।