मेंटल है क्या की रिलीज डेट बदलते-बदलते आखिर तय हो ही गई। फ़िल्म 21 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फ़िल्म को बहुत सारी बातें पहले से ही मीडिया की सुर्खियां बनी रही हैं। फ़िल्म का सब्जेक्ट हिन्दी फ़िल्मों के अनुसार बड़ा नया सा और अलग सा है।

फ़िल्म का टीजर अभी रिलीज भी नहीं हुआ है कि फ़िल्म के पोस्टर को देखकर ही सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गईं हैं। फ़िल्म को लेकर इंडियन साइकैट्रिक सोसाइटी(IPS)  ने फ़िल्म के पोस्टर पर आपत्ति जताई है।  इंडियन साईकैट्रिक सोसायटी ने सेंसर बोर्ड को लेटर लिखा है कि फ़िल्म मेंटल है क्या का पोस्टर मानसिक बिमारी को गलत तरह से दिखा रहा है।

mental hai kya

कंगना रनोत ने फ़िल्म के पोस्टर और फ़िल्म के सब्जेक्ट को लेकर अपनी सफाई दी है। उन्होंने बताया कि फ़िल्म को देखने के बाद लोगों को फ़िल्म पर गर्व होगा। कंगना रनोत की बहन रंगोली ने भी फ़िल्म के बारे एक ट्वीट में कहा-  मिस रनौत, जिन्हें तीन नेशनल अवॉर्ड मिले हैं और जो क्वीन और ‘मणिकर्णिका’ जैसी फिल्में कर के भारत में फैमिनिज्स मूवमेंट की प्रेरक शक्ति बन गई हैं, वह बहुत जिम्मेदार कलाकार हैं। इसलिए किसी निष्कर्ष पर ना पहुंचे।

mental hai kya

ख़बरों की अगर मानें तो इस फ़िल्म के लिए प्रोडयूसर एकता कपूर की पहली पसंद ‘कंगना’ ही थीं।  इस फ़िल्म को फिलहाल कंगना रनौत और राजकुमार राव ने किया है। फ़िल्म का निर्देशन प्रकाश कोवेलामुडी ने किया है। यह उनकी पहली हिन्दी फ़िल्म है हालांकि वह तमिल में इस पहले भी फ़िल्म बना चुके हैं।

mental hai kya

मेंटल है क्या 21 जून को रिलीज हो रही है। फ़िल्म का अभी ट्रेलर रिलीज नहीं हुआ है। फ़िल्म में क्या है, किन मुद्दों को उठाया गया है। फ़िल्म मनोरोगियों के बारे में क्या बताती है। यह सब 21 जून को फ़िल्म देखनी होगी।