प्रस्थानम फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। संजय दत्त के चाहने वाले कब से इसके इंतजार में थे। इस फ़िल्म को संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने ही प्रोडयूस किया है। फ़िल्म का निर्देशन देवा कट्टा ने किया है।

फ़िल्म के टीजर में बहुत से पुराने चेहरे नज़र आते हैं। इनमें जैकी दादा हैं,मनीषा कोईराला हैं, चंकी पांडे हैं। जिस से पुरानी यादें और ताजा हो जाती हैं। इन पुराने कलाकारों के साथ नये उभरते कलाकार अली फज़ल और अमायरा दस्तूर भी नज़र आती हैं।

“हक़ दोगे तो रामायण होगा, छीनोगे तो महाभारत”

इसी डॉयलॉग से फ़िल्म का टीज़र शुरू होता है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फ़िल्म की कहानी ख़ून खराबा, मार धाड़, आपसी रंजिश पर आधारित है। फ़िल्म 2010 में आयी तेलगु फ़िल्म प्रस्थानम का हिन्दी रीमेक है। निर्देशक वही हैं, कहानी वही है, बस नाम और लोकेशन को बदला गया है।

कहानी एक राजनेतिक परिवार पर आधारित है। एक बहुत बड़े राजनेता के दो बेटे हैं, एक उसका सगा बेटा है और एक सौतेला बेटा है। सगे बेटे को लगता है कि उसका बाप सौतेले बेटे को ज़्यादा प्यार करता है। इसी आग में जलता हुआ सगा बेटा सौतेले बेटे को मारने की कोशिश करता है और सौतेले के हाथों सगा मारा जाता है।

यहीं से कहानी में एक नया मोड आता है। वह बाप जो अपने सगे बेटे से भी ज़्यादा सौतेले को प्यार करता था। वह अब अपने सौतेले बेटे की जान का प्यासा है। दोनों बाप बेटों के बीच की लड़ाई है कौन किसकों मारता है?

संजय दत्त की पिछली दो फ़िल्में गेंगस्टर3 और कलंक बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पायी थीं। उनकी यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर अगर सफल हुई तो इसके बाद आने वाली उनकी फ़िल्म पानीपत और शमशेरा को भी फायदा होगा।

फ़िल्म के बारे मे क्या कहा संजय दत्त ने

संजय दत्त ने अपने 60वें जन्म दिन के मौके पर फ़िल्म का टीजर रिलीज किया है। टीजर को रिलीज करते हुए संजय दत्त ने फ़िल्म की स्टार कास्ट के साथ प्रेस रिलीज पर केक काटा और फ़िल्म को लेकर पूंछे गये सवालों के जवाब दिये।

फ़िल्म के बारे में संजय दत्त ने जैकी दादा की तारीफ करते हुए बताया कि दोनों ने ही दबंग गैगस्टर का किरदार निभाया है। फ़िल्म में पुराने दोस्तों ने एक गाना भी गाया है।

संजय दत्त ने अपनी पत्नी मान्यता दत्त की तारीफ में कहा कि इस फ़िल्म में वही उनकी बॉस थीं। इस फ़िल्म के ही उनकी पत्नी मान्यता प्रोडक्शन के काम को आगे बढ़ायेंगी।

संजय दत्त ने फ़िल्म में साथ काम करने वाले अली फज़ल को अपने बेटे जैसा बताया “यह तो मेरा बेटे जैसा है, पर्दे पर ही नहीं पर्दे के बाद भी यह मेरा बेटा ही है, इसने बहुत अच्छा काम किया है”

फ़िल्म 20 सितम्बर में रिलीज होगी।