भारतीय भाषाओं में पंजाबी भाषा सबसे ज़्यादा लुभाने वाली है। यह भाषा सुनने में जितनी अच्छी लगती है, उतनी ही मजेदार भी है। इस भाषा का इस्तेमाल इसलिए हिन्दी फ़िल्मों में मजाकिया तोर पर, प्रेम गीतों के लिए, पंजाबी किरदारों के लिए बहुत किया गया है। अब लेकिन पंजाब की अपनी अलग इंडस्ट्री है। हर महीने जहां बहुत सारी फ़िल्में रिलीज होती है। अगले महीने ये फ़िल्में रिलीज हो रही हैं।

‘इश्क़ माई रिलीजन’

यह फ़िल्म धर्म को लेकर बने आडम्बरों की तोड़ती है। फ़िल्म मुकेश ऋषि, राहुल देव, याद ग्रेवाल मुख़्य भूमिकाओं में हैं। गीत राहत फतेह अली खान और सोनू निगम की आवाज मे है। फ़िल्म 30 अगस्त को रिलीज हो रही है।


‘जद्दी सरदार’

यह पंजाबी जमीन से जुडी पारिवारिक कहानी है। दो भाईयों का आपसी प्यार एक दूसरे के लिए जान दे देने की कहानी है। फिर उन्हीं दो भाईयों की आपसी नफरत एक दूसरे को बरबाद करने की कहानी है। फ़िल्म 6 सितम्बर को रिलीज हो रही है।


‘साक’

यह एक फौजी करम सिंह की प्रेम की कहानी है। करम सिंह को उस गांव की लड़की से प्यार है जहां फौजियों को अच्छी नज़र से नहीं देखा जाता है। करम सिंह की प्रेमिका चन्न कौर उसे अपने घर शादी का पैगाम लाने के लिए बोलती है लेकिन चन्न के पिता का कहना है, वह एक फौजी को छोड़कर किसी से भी अपनी बेटी की शादी कर देगा। फ़िल्म 6 सितम्बर को रिलीज हो रही है।


‘डाका’

इस पंजाबी फ़िल्म को  बलजीत सिंह देव ने निर्देशित किया है। फ़िल्म में गिप्पी ग्रेवाल और ज़रीन ख़ान मुख्य भूमिका में है। फ़िल्म 13 सितम्बर को रिलीज हो रही है।


‘तेरी मेरी जोड़ी’

यह एक ऐसे लडके सिकंदर की कहान है, जो अपना अतीत भुलाकर एक गांव के एक घर में पनाह लेता है। इस घर के लोग सिकंदर को अच्छे संस्कार देकर उसे एक किसान बना देते हैं। गांव के ही कुछ गलत लोगों की संगत में पड़कर सिकंदर रास्ता भटक जाता है। सिकंदर को उस रास्ते से वापस आने के लिए अपने अतीत में जाना होगा। फ़िल्म 13 सितम्बर को रिलीज हो रही है।


‘निक्का जेलदार 3’

यह पंजाबी का फैमली ड्रामा है। इस सिरीज को दो फ़िल्में पहले ही पंजाबी में रिलीज हो चुकी है। यह तीसरी फ़िल्म है। एमी विर्क, वामिका गब्बी, सोनिया कौर, निर्मल ऋषि और बनिंदरजीत बनी मुख़्य भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म 20 सितम्बर को रिलीज हो रही है।