‘धमाल’, ‘डबल धमाल’ की तरह ‘टोटल धमाल’ कर पायेगी कमाल?

‘टोटल धमाल’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल सीरीज की तीसरी फ़िल्म है। सबसे पहले आयी धमाल और दूसरी बार आयी डबल धमाल  तो दर्शकों को हसा-हसा कर थिएटर तक खींच लायी। फरवरी 22 को रिलीज हो रही टोटल धमाल  से भी वैसी ही उम्मीदें लगायी जा रही हैं। टोटल धमाल  क्या कर पायेगी कमाल अगर इन बातों पर गोर करें तो फ़िल्म की परफार्मेंस का लगभग अंदाजा हो जायेगा।

इट्स ए,मेड, मेड, मेड, मेड वर्लड: टोटल धमाल  से पहले बन चुकी इस सिरीज की पहली फ़िल्म धमाल  थी। फ़िल्म निर्देशक इंद्रकुमार ने 1963 में बनी अमेरिकन फ़िल्म मेड,मेड,मेड,मेड वर्लड  से इंसपायर होकर यह फ़िल्म बनायी थी। मेड वर्लड  ने हॉलीवुड में बहुत धमाल मचाया था।

‘धमाल’: इस फ़िल्म को बहुत ही कम बज़ट में बिना सुपर स्टारों के बनाया था। फ़िल्म का बज़ट कम था लेकिन इसके बाद भी फ़िल्म ने काफी अच्छा बिजनेस किया। इस फ़िल्म का बज़ट 2007 में 19 करोड़ था। धमाल  को लोगों ने इतना पसंद किया कि इंडिया में ही फ़िल्म ने 45 करोड़ का कलेक्शन किया। फ़िल्म अच्छी सफल रही।

‘मस्त माज़ा मादी’: धमाल  की कामयाबी और कमाई देखने के बाद ही आर अनंथ राजु ने कन्नड़ में मस्त माज़ा मादी  बनायी। यह फ़िल्म भी लोगों को हसाने में कामयाब रही। इस फ़िल्म के बाद निर्देशक इंद्रकुमार ने धमाल  का अगला भाग बनाया।

‘डबल धमाल’: धमाल सिरीज की यह दूसरी फ़िल्म थी। इस फ़िल्म को इन्द्रकुमार ने 29 करोड़ के बज़ट के अंदर बनाया था। इस फ़िल्म में भी लगभग कास्ट धमाल  की ही रखी थी। बस इतना फर्क़ था कि धमाल  में किसी भी फीमेल एक्टरेस को नहीं लिया गया था। ड़बल धमाल  में कंगना रनौत और मल्लिका शेरावत को जगह मिली थी। यह फ़िल्म भी 2011 में 63 करोड़ की कमाई के साथ सफल रही।

‘टोटल धमाल’: फरवरी 22 को 3300 स्क्रीन पर रिलीज हो रही है। धमाल की पहली सिरीज है जिसमें अजय देवगन, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित जैसे सुपर स्टारों को कास्ट किया गया है। इस स्टार कास्ट के साथ फ़िल्म का लगभग बज़ट 115 करोड़ है। इस सिरीज की पहली फ़िल्मों के बज़ट और कमाई को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है। यह फ़िल्म ही बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा देगी।

Naseem Shah: