बार्ड ऑफ बल्ड  सीरीज 27 सितम्बर को नेटफिलिक्स पर रिलीज हो रही है। बार्ड ऑफ बल्ड के प्रमोशन को लेकर नेटफिलिक्स ने एक वीडियो जारी किया। जिसमें शाहरूख़ खान के साथ इमरान हाशमी बातचीत करते नज़र आये। दोनों की बातचीत आने वाली सीरीज बार्ड ऑफ ब्लड़ को लेकर ही थी।

इस वीडियों के कुछ ही देर बाद बार्ड ऑफ ब्लड का ट्रेलर भी जारी हो गया। सीरीज अफगानिस्तान पर आधारित है। ट्रेलर में अफगान की धरती और वहां के आका नज़र आते हैं। उन आकाओं के चंगुल में है इंडियन जासूस फस चुके हैं। इस मुश्किल काम को अब बस एक ही आदमी कर सकता है, वह आदमी कबीर आनंद उर्फ एडोनिश (इमरान हाशमी) हैै।

अडोनिश अपनी पहचान बदलकर किसी स्कूल में बच्चों को पढ़ा रहा है। उसे इस मिशन पर भेजा जाता है। वहां उनका साथ देने के लिए विनीत कुमार सिंह पहले से ही मौजूद हैं। सोभिता धूलीपाला उनका साथ देने के लिए पहुंचती हैं। जयदीप अहलावत  अफगानी किरदार में वहां रह रहे हैं। दानिश हुसैन अफगानी लड़ाकों के सरदार बने हुए हैं। इमरान हाशमी अपनी टीम के साथ मिलकर इन सब से मुकाबला करते हैं।

अब सवाल है कि इस सीरीज के प्रमोशन में शाहरूख़ खान इतना इंटरेस्ट क्यों ले रहे हैं। उसकी वज़ह है कि बार्ड ऑफ ब्लड उन्हीं के प्रोडक्शन रेड चिलीज ने नेटफिलिक्स के लिए बनायी है। पिछले हफ्ते ही अनुराग कश्यप की सीक्रेड गेमस 2 नेटफिलिक्स पर रिलीज हुई है, जिसका नशा लोगों पर अभी भी चढ़ा हुआ है।

यह सीरीज बिलाल सिद्दीकी की किताब दा बार्ड ऑफ ब्लड पर आधारित है। इस किताब को बिलाल ने बहुत कम उम्र मे लिख दिया था। इस किताब के मुताबिक यह एक रॉ ऐजेंट कबीर आनंद की कहानी है। जिसे अफगानिस्तान में एक गुप्त मिशन पर भेजा जाता है। जहां उसके और साथी भी फसे हुए हैं।

बार्ड ऑफ ब्लड सीरीज का ट्रेलर देखने के बाद हालांकि कुछ भी नया जैसा नहीं लगता है। इस से पहले इस सब्जेक्ट पर बहुत सारी फ़िल्में बन चुकी हैं। हॉलीवुड में भी और बॉलीवुड में भी। यह देखना होगा कि इसमें नया क्या है। इस सीरीज का बहुत पहले से लोग इंतजार कर रहे हैं।