इस साल कोरोना की वज़ह से क्रिकेट प्रेमी आई.पी.एल को लेकर परेशान हैं। परेशान होने की बात भी है लेकिन परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। आई.पी.एल तो नहीं लेकिन क्रिकेट पर आधारित कुछ सीरीज आप घर बैठे आराम से देख सकते हो।

‘ब्रेकफास्ट विद चैम्पियन्स’

यह 2017 में एक टी.वी सीरीज है। इसमे गौरव कपूर स्टार क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट पर बातचीत करते हुए क्रिकेटरों के बारे में कुछ ऐसी बातें करते हैं जो दर्शक अपने पंसदीदा क्रिकेटरों के बारे में नहीं जानते हैं।

क्रिएटर: गौरव कपूर
सीजन: 6 (2017, 2018, 2019)
प्लेटफार्म: YouTube

‘क्रिकेट डायरीज: मेन ऑफ दा मैच’

इस टी.वी सीरीज में अभिनेता अपार शक्ति कुछ यादगार क्रिकेट मैचों के बारे में बात करते हैं। वह ऐसे मैचों के बारे में बात करते हैं जिनमें हारते-हारते बाजी पलट गई। उस बाजी को पलटने वाले हीरो के बारे में अपार शक्ति बहुत ही रोचक तरीके से समझाते हैं।

कलाकार: अपार शक्ति खुराना
सीजन: सीजन( 2019)
प्लेटफार्म: YouTube

‘क्रिकेट फीवर: मुम्बई इंडियंस’

यह सीरीज आई.पी.एल के मोस्ट पॉपयूलर क्लब मुम्बई इंडियंस के मैचों के बारे में बात करती है। मुम्बई इंडियंस के कुछ खास और यादगार मैच। मुम्बई इंडियंस की मैदान पर रणनीति इन सब के बारे में बात करती है।

कलाकार: जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा, महेला जयवर्धने
सीजन: सीजन 1 ( 2019)
प्लेटफार्म: Netflix

‘इंसाइड ऐड्ज’

यह आई.पी.एल क्रिकेट श्रृंखला से प्रभावित होकर बनायी गयी एक काल्पनिक सीरीज है। इस सीरीज में क्रिकेट मैचों के पीछे के बिजनेस को दिखाया गया है। उसके पीछे के षड़यंत्र को दिखाया गया है।

कलाकार: विवेक ऑबरॉय, ऋचा चड्ढा, अंगद बेदी, तनुज विरवानी
सीजन: सीजन2 (2017, 2019)
प्लेटफार्म: Amazon Prime

‘मिड विकेट’

इस सीरीज में अभिनेता नसीरूद्दीन शाह भारतीय क्रिकेट मैचों की और खिलाड़ियों की कुछ ऐसी रोचक बातों को उल्लेख करते हैं जिन्हें सुनकर क्रिकेट प्रेमियों को बहुत कुछ ऐसा जानने को मिलता है जो उन्होंने पहले कभी नहीं सुना है।

कलाकार: नसीरूद्दीन शाह
सीजन: सीजन 1 (2015)
प्लेटफार्म: Amazon Prime

‘रोर ऑफ दा लॉइन’

यह आई.पी.एल क्लब की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की बातों को दर्शाती है। इस सीरीज में चेन्नई सुपर किंग्स की अंदरूनी बातों को और क्रिकेट में उसके संघर्षों को दर्शाया गया है।

निर्देशक: कबीर खान
कलाकार: एम.एस धोनी, सुरेश रैना,रविंद्र जडेजा
सीजन: सीजन 1 (2019)
प्लेटफार्म: Hotstar

‘सेलेक्शन डे’

यह अरविंद अडिग के उपन्यास पर आधारित एक सीरीज है। यह दो भाईयों की कहानी है जो दो भाईयों के क्रिकेट प्रेम और क्रिकेट में होने वाले खिलाड़ियों के चुनाव को दर्शाती है।

निर्देशक: उदयन प्रसाद, करन बौलानी
कलाकार: मौ. समद, यश धोले, रत्ना पाठक शाह
सीजन: सीजन 1 (2018)
प्लेटफार्म: Netflix