बच्चों के लिए ख़ास तोहफा
70%Overall Score

सोचो! कारों की भी अगर कोई दुनिया होती। उनमें भी औरत आदमी होते, उनकी शादी होती है, उनके बच्चे होते। वह स्कूल जाते। हम इंसानों की तरह उनका जीवन कैसा होता। वह इस दुनिया के बारे में क्या सोचते। ऐसी ही एक कल्पना गो! गो! कॉरी कार्जन में है।

यह दस-दस मिनट के बहुत छोटे-छोटे एपीसोड के साथ नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। एक कार की फैमली के बारे में जानने के लिए नीचे देखें।

भाषा: अंग्रेजी, हिन्दी

लेखक: एरिक बेनसन, स्टेनली मोरे, एलेक्स वू

निर्देशक: स्टेनली मोरे,एलेक्स वू

प्लेटफार्म: नेटफ्लिक्स

यह एक काल्पनिक दुनिया है। लेखक ने जिसमें कारों के परिवार और उनकी दुनिया की कल्पना की है। जिसमें कॉरी नाम की एक छोटी सी कार है।

सीरीज के पहले एपीसोड में कॉरी एक छोटी सी कार के स्कूल जाने की कल्पना है। एक स्कूल में कॉरी जाता है, एक बड़ी सी कार उसकी टीचर है और छोटी-छोटी कारें उसकी क्लासमेट हैं। उनके पढ़ने का तरीका भी काफी क्रिएटिव है जो आपको थोड़ा तो गुदगुदायेगा।

कॉरी का एक छोटा भाई है। कॉरी को जिसका ख़्याल रखना है, कॉरी जिस तरह से अपने भाई का ख़्याल रखता है। बहुत ही अच्छी कल्पना है।

यह सीरीज कॉरी उसके पास-पास की दुनिया है, जिसे बहुत ही आसान तरीके से निर्देशक ने समझाने की कोशिश की है। यह बच्चो को खासकर पसंद आयेगी।

बच्चों के साथ बडे भी देख सकते हैं

यह सीरीज वैसे तो बच्चों को ध्यान में रखकर बनायी गई है। बच्चों के रूप में छोटी-छोटी कारों का इस्तेमाल और उनका एक दूसरे से बात करना कभी-कभी सोच से परे चला जाता है जो सुनना में इतना आसान है कि छोटे-छोटे बच्चे भी जिसका आसानी से मजा ले सकते हैं।

यह एक अच्छे निर्देशक की निशानी होती है। वह जिस वर्ग के लोगों के लिए लिखता या बनाता है। उस वर्ग के करीब पहुंच जाता है। इस सीरीज को देखने के बाद निर्देशक की इमानदारी पर आपको शक नहीं रह जाता है।

इस सीरीज को अपने बच्चों के साथ आराम से हसते गुदगुदाते देखा जा सकता है। इसे अपने बच्चों के साथ देखना एक अच्छा सुख़द एहसास हो सकता है।