हिन्दी सीरीज हालांकि फ़िल्मों के मुकाबले अभी भी भारतीय जनमानस से बहुत दूर है। चंद ही सालों में लेकिन वेब सीरीज ने दर्शकों के बीच अपनी पकड़ बना ली है। हिन्दी में कुछ वेब सीरीज ऐसी हैं जिनके दूसरे भाग का दर्शक बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इसी साल उन सीरीज का अगला भाग आने वाला है।

‘मिर्जापुर’

यह उत्तर प्रदेश पूर्वांचल की जमीन पर आधारित है। गैंग्स ऑफ वासेपुर के बाद हिन्दी क्षेत्र की जमीनी दबंगई पर एक बेहतर सीरीज है। दर्शकों ने इसके किरदार मुन्ना भय्या और गुड्डु भय्या को बहुत पसंद किया था। अब जल्द ही इसका दूसरा भाग भी आने वाला है।
कलाकार: अली फज़ल, रसिका दुग्गल, पंकज त्रिपाठी,दिवेंदू शर्मा, विक्रांत मेसी, अमित सियाल
प्लेटफार्म:  अमेजन प्राइम वीडियो

‘ब्रीद’

यह सीरीज थोड़ी तो अलग हटकर है। यह एक ऐसे आदमी की कहानी है जिसका बेटा बिमार है। इस आदमी के पास बहुत कम टाइम है। इसे अपने बेटे को बचाने के लिए जो कुछ करना पड़ता है। वह सब आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। इसका पार्ट 2 जल्द ही आने वाला है। अभीषेक बच्चन जिसमें नज़र आयेंगे।
कलाकार: आर माधवन, अमित साध, काली प्रसाद मुखर्जी
प्लेटफार्म: अमेजन प्राइम वीडियो

‘इंजीनियरिंग गर्लस’

यह तीन इंजीनियरिंग कर रही लडकियों के हॉस्टल की कहानी है। इस सीरीज को देखने वालों को अपने कॉलेज के दिन याद आ जाते हैं। इसका भी दूसरा पार्ट जल्द ही आने वाला है।
कलाकार: बरखा सिंह, सैजल कुमार,कृतिका अवस्थी।
प्लेटफार्म: टी.वी.एफ

‘मि एण्ड मिस’

यह सीरीज एक मेरिड कपल पर आधारित है। इस सीरीज को देखते हुए हसी रोक पाना मुश्किल हो जाता है। इस सीरीज के अब तक दो भाग आ चुके हैं। तीसरा आने वाला है।
कलाकार: बिस्वापति सरकार, निधि बिष्ट
प्लेटफार्म: टी.वी.एफ

‘होस्टेज’

यह सस्पेंस से भरी हुई एक सीरीज है। इस सीरीज में एक डॉक्टर को किसी प्रभावी आदमी को मारने मारने का टास्क दिया जाता है। यह बहुत ही रोमांचक सीरीज है। इसका दूसरा भाग जल्द ही आने वाला है।
कलाकार: रोनित रॉय, टिस्का चोपड़ा, दिलीप ताहिल
प्लेटफार्म: हॉट स्टार

‘कॉमिकस्तान’

यह एक कॉमिक शॉ है। इसमें स्टेंडअप कॉमेडी वाला को इम्तिहान होत है। इस से पहले इसके दो सीजन आ चुके हैं जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया है। इसका तीसरा सीजन जल्द ही आने वाला है।
कलाकार: जाकिर खान, कनीज सुर्का
प्लेटफार्म: अमेजन प्राइम वीडियो

‘मेड इन हेवेन’

यह सीरीज भी हिन्दी सीरीज की लीग से थोड़ी अलग हटकर है। इस सीरीज को लोगों ने बहुत ही ज़्यादा पसंद किया था। इस सीरीज में दो यंगस्टर अपने बिजनेस और परिवार से जूझ रहे हैं। इसके दूसरे सीजन का भी लोगों को बहुत ही बेसब्री से इंतजार है।
कलाकार: काल्कि कोचलिन, जिम शरब, अर्जुन माथुर,सोभिता धूलीपालिया
प्लेटफार्म: अमेजन प्राइम वीडियो

‘फोर मोर शोट्स प्लीज!’

यह चार लड़कियों की कहानी है। यह चार लडकियां अपनी एक फ्रेंड के प्यार को मिलवाने के लिए विदेश चली जाती हैं। उन सब की अपनी लाइफ में बहुत कुछ चल रहा है। इस सीरीज का भी अगला सीजन जल्द ही आने वाला है।
कलाकार: क्रीति कुल्हारी,सयानी गुप्ता,गुर्बानी, मानवी
प्लेटफार्म: अमेजन प्राइम वीडियो

‘दा फैमली मैन’

यह एक ऐसे ऑफिसर की कहानी है जो अपने परिवार और ड्यूटी के बीच जूझ रहा है। यह सीरीज जैसे-जैसे आगे बढ़ता है वैस ही वैसे रोमांच पैदा होता है। यह सीरीज हिन्दी की अब तक अच्छी सीरीज में से एक है। इसका दूसरा पार्ट जल्द ही आने वाला है।
कलाकार: मनोज बाजपई, प्रिया मनी,शारिब हाशमी, नीरज माधव
प्लेटफार्म: अमेजन प्राइम वीडियो