आने वाला समय सिनेमा के लिए बहुत कुछ नया लेकर आने वाला है। इस समय बहुत सी बड़ी फ़िल्में डिजिटल पर रिलीज हो रही हैं। इस समय कितने सारे बड़े निर्देशक डिजिटल पर अपनी पहचान बनाने के कोशिश कर रहे हैं। बॉलीवुड के कई बड़े निर्देशकों ने डिजिटल पर अपनी पारी की शुरूआत कर दी है। किस निर्देशक ने किस सीरीज से अपनी शुरूआत की जानने के लिए देखें।

‘कबीर खान’

कबीर हिन्दी फ़िल्मों के बड़े निर्देशकों में से एक माने जाते हैं। बॉलीवुड को उन्होंने बहुत सी कामयाब फ़िल्में दी हैं। कबीर खान फोरगॉटन आर्मी से डिजिटल पर अपनी शुरूआत की थी। 6 एपिसोड की सीरीज आजाद हिन्द फौज के हिस्टोरिकल डॉक्योमेंट पर बेस्ड थी। इस सीरीज को डॉक्योड्रामा कहा जा सकता है।

प्लेटफार्म: अमेजन प्राइम

‘इम्तियाज अली’

इम्तियाज अली बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक हैं। लव आजकल जैसी फ़िल्म बनाकर उन्होंने सबको चोंका दिया था। उन्होंने बतोर निर्देशक डिजिटल पर अभी तक अपना डेब्यू तो नहीं किया है लेकिन कुछ दिन पहले ही आयी सीरीज शी को उन्होंने लिखा जरूर है। उन्होंने एक लेखक के तौर पर डिजिटल पर अपनी शुरूआत कर दी है।

प्लेटफार्म: नेटफ्लिक्स

‘सुजोय घोष’

सुजोय घोष ने बॉलीवुड को कहानी जैसी कामयाब फ़िल्में दी हैं। उन्होंने टाइपराइटर सीरीज से डिजिटल पर अपना डेब्यू किया है। सीरीज की कहानी वैसे तो हॉर्रर है जिसमें एक टाइपराइटर लोगों का कत्ल कर रहा है।

प्लेटफार्म: नेटफ्लिक्स

‘ज़ोया अख्तर’

ज़ोया अख्तर ने बॉलीवुड में  ज़िंदगी ना मिलेगी दौबारा, लक बाई चान्स, दिल धड़कने दो, गल्ली बॉय जैसी फ़िल्मों से नये जमाने के सिनेमा की शुरूवात की। जोया का वही नयापन डिजिटल पर भी नज़र आता है। उन्होंने मेड इन हेवेन जैसी सीरीज से डिजिटल पर अपनी शुरूआत की और बाद में लस्ट स्टोरी, घोस्ट स्टोरी जैसी सीरीज का भी पार्ट रहीं।

प्लेटफार्म: अमेजन प्राइम

‘दीपा मेहता’

दीपा मेहता को हिन्दी सिनेमा की कामयाब निर्देशक माना जाता है। दीपा मेहता ने लैला जैसी सीरीज से डिजिटल पर अपनी शुरूआत की है। लैला सीरीज यूं तो एक उपन्यास पर बेस्ड है लेकिन जिस तरह से दीपा मेहता ने उसको विजुअली दिखाया है। उसे देखकर लगता है कि ऐसा सिर्फ दीपा ही कर सकती थीं।

प्लेटफार्म: नेटफ्लिक्स