जी जिंदगी के वो यादगार इमोशनल ड्रामें जिन्होंने घर-घर में अपनी जगह बनाई थी। जिन्होंने एक नया का दर्शक टी.वी को दिया था। इनमें से 6 ड्रामे जी 5 पर आसानी से देखे जा सकते हैं। उनके बारे जानने के लिए नीचे देखें।

‘नूरपुर की रानी’

एक लड़की जिसका घर जितना छोटा है उसके सपने उतने ही बडे हैं। वह महलों में रहना चाहती है। शहजादियों की तरह जीना चाहती है। यतीम खाना लेकिन उसका मुक़द्दर बन जाता है।

एपीसोड: 24

‘शहर ए ज़ात’

एक ऐसी लड़की की कहानी है जिसे कुदरत से बहुत कुछ मिलता है। उसे वो हर चीज मिल जाती है जिसे वो पाना चाहती है लेकिन हाथ खाली के खाली ही रहते हैं। वह अपने आपको तलाशने के लिए निकल पड़ती है।

एपीसोड: 19

‘बड़ी आपा’

एक औरत जिसके हुक़्म के बिना उसके घर में पत्ता तक नहीं हिल सकता। हर किसी की ज़िंदगी उसके इख़तियार है। उसकी बिना मर्जी के कोई अपना निजी फैंसला भी नहीं ले सकता। अचानक से कैसे उसके घर में दरार पड़ जाती है। बड़ी आपा इस मुश्किल से कैसे पार जाती हैं।

एपीसोड: 22

‘मस्ताना माही’

एक ऐसा लड़का जिसकी पैदाइस सियासी जमीन पर होती है। सियासत उसके ख़ून में है लेकिन उसके हिस्से इश्क़ आता है। उसकी सियासत ही उसके इश्क़ की दुश्मन बन जाती है।

एपीसोड़: 16

‘मैं अब्दुल क़ादिर हूं’

एक ऐसे लड़के की कहानी है जो कामयाबी की तलाश में भटक जाता है। वह भटकता हुआ उस मोड पर पहुंच जाता है जहां बहुत अंधेरा है।

एपीसोड़: 22

‘ओन ज़ारा’

एक ऐसे लड़के की कहानी है जो बड़ा तो हो गया है लेकिन उसके परिवार वाले उसकी अब भी बच्चों जैसी फिक्र करते हैं। वह उसे बच्चा ही समझते हैं। वह शादी कर लेता है लेकिन उसकी पत्नी और भी ज़्यादा अफलातून है।

एपीसोड़: 20