साल 2019 ख़त्म होने वाला है। साल 2020 में बहुत कुछ नया होगा लेकिन हम अभी बात कर रहें है, जी5 पर आने वाली सीरीज की। साल 2020 के पहले ही महीने जनवरी में कौन-कौन सी सीरीज रीलीज होने वाली हैं। उनके नाम आप नीचे देख सकते हैं।

‘दा चार्जशीट: शटल कॉक मर्डर’

कब: 1 जनवरी 2020
निर्देशक: शशांत शाह
लेखक: प्रियंका घटक
कलाकार: अरुणोदय सिंह, सिकंदर खेर, शिव पंडित, तृधा चौधरी, हृषिता भट्ट, शक्ति आनंद

कहानी: यह आठ बार के चेम्पियन रहे एक बैडमिंटन खिलाड़ी की कहानी है। प्रेम सबंधों के चलते ग्राऊंंड के बाहर जिसका मर्डर हो जाता है। जिसकी जांच का जिम्मा सी.बी.आई को सोंपा जाता है। सी.बी.आई की चार्जशीट में जो खुलासे होते हैं। उसे एक राज्य की राजनीति गड़बड़ा जाती है।

कुछ जानकारों का कहना है कि सीरीज गोरखपुर के बैडमिंटन खिलाड़ी सैय्यद मोदी के मर्ड़र का रूपांतरण है। हालांकि सीरीज के सभी नाम काल्पनिक हैं।

‘गंदी बात 4’

कब: 7 जनवरी

निर्देशक: सचिन मोहिते
कलाकार: मृदुला महाजन, आदित्या सिंह

कहानी: यह प्रेम और वासनाओं पर आधारित 4 कहानियों की एक श्रंखला है। यह सीरीज गांव देहात में और शहर में सेक्स को लेकर माने जाने वाले टोटकों पर आधारित है। यह चार एपीसोड की सीरीज है, जिसकी सारी कहानियां अलग-अलग हैं।

‘कर्क रोग’

कब: 10 जनवरी

कलाकार: चित्रांगदा चक्रवर्ती, इंद्रनील सेनगुप्ता, राजेश शर्मा, जयंत कृपलानी

कहानी: यह नये तरीके की सस्पेंस सीरीज है। एक शहर में एक ही तरीके से एक ही बिमारी से कई लोगों की मौत होती है। एक महिला सर्जन को यह इत्तेहाक़ नहीं लगता है। वह इसकी जांच के लिए पुलिस से मिलती है और एक ऑफिर जांच करते हुए पाता है कि वह सर्जन महिला सही थी। एक सौ तीस करोड़ की आबादी में उस शातिर क़ातिल को खोज़ना ही कहानी का सार है।

‘कोड M’

कब: 16 जनवरी
निर्देशक: अक्षय चौबे
कलाकार: जेनिफर विनगेट, रज़त कपूर, तुनज विरवानी

कहानी: इस सीरीज में जेनिफर विनगेट सेना की ऑफिस के रूप में नज़र आयेंगी। उनके साथ में रज़त कपूर तनुज विरवानी होंगें। सीरीज की कहानी आर्मी के बैकग्राऊँड पर है। आर्मी के जवान देश की सीमाओं पर ही नहीं देश के अंदर भी किस तरह से काम करते हैं। सीरीज की कहानी उसी पर आधारित है।

‘नेवर किस योर बेस्ट फ्रेंड’

कब: 20 जनवरी
निर्देशक: आरिफ ख़ान
लेखक: सुमित शाही
कलाकार: नकुल मेहता, अन्नया सिंह

कहानी: यह सीरीज सुमित शाही की किताब नेवर किस योर बेस्ट फ्रेंड  पर आधारित है। यह कहानी आज के समय में इसलिए ज़्यादा ज़रूरी हो जाती है कि पिछले कुछ दिनों में दो दोस्तों और दो प्रेमियों के बीच की दूरिया कम हुई हैं। बचपन के दो बेस्ट फ्रेंड में कब प्यार हो जाता है किसी को पता ही नहीं चलता है। लेकिन दो दोस्त प्यार को इगनॉर किये बिना कैसे दोस्त रह सकते हैं। सीरीज उसी पर आधारित है।

‘स्टेट ऑफ सीज़’

कब: 26 जनवरी
निर्देशक: मेथ्यू लयूटवायलर
लेखक: संदीप उन्नीथन
कलाकार: साकिब सलीम, अर्जुन बाज़वा, तारा अलीशा बेरी

कहानी: यह सीरीज मुम्बई में ताज हॉटल पर हुए आतंकी हमले पर आधारित है। हमारे मुल्क़ जवानों ने किस तरह उस वक़्त हॉटल में फसे लोगों को बाहर निकाला था। किस तरह उन्होंने अपनी जान पर खेलकर मुम्बई शहर को बचाया था। यह सीरीज संदीप उन्नीथन की किताब पर आधारित है।